हरलाखी (मधुबनी) बिकास झा : बिहार में मधुबनी जिले में हरलाखी विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. पहले तीन घंटे याानि दस बजे तक कुल 19 फीसदी वोटिंग हई है. नौ बजे तक 11.5 फीसदी वोटिंग और पहले घंटे यानि आठ बजे तक पांच फीसदी वोटिंग हुई थी, सभी बूूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग जारी है।
हरलाखी उपचुनाव में एक बार फिर से नीतीश सरकार की लोकप्रियता की अग्निपरीक्षा होने जा रही है, मतदाता शाम पांच तक अपना मत डाल सकेंगे।
चुनाव मैदान में एक महिला समेत कुल 9 उम्मीदवार हैं,जिनके भाग्य का फैसला दो लाख 58 हजार 371 मतदाता करेंगे. कुल मतदाता में एक लाख 35 हजार 569 पुरुष और एक लाख 22,794 महिला मतदाता हैं. 8 मतदाता थर्ड जेंडर के भी है।
प्रमुख उम्मीदवार की बात करें तो एनडीए ने रालोसपा के दिवंगत विधायक बसंत कुशवाहा के पुत्र सुधांशु शेखर को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि कांग्रेस ने मोहम्मद शब्बीर और सीपीआई ने रामनरेश पांडेय को ही फिर से चुनाव मैदान में उतारा है. कुल 242 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
जिले के जिलाधिकारी गिरिवर दयाल सिंह ने कहा कि चुनाव इतिहास में हरलाखी के सभी मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया जा रहा है, जहां मतदाता के बैठने और पानी पीने आदि की व्यवस्था होगी. जिला प्रशासन ने चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया है।
मधुबनी के एसपी मोहम्द अख्तर हुसैन ने बताता कि चुनाव में सभी बूथों पर सीआरपीएफ के जवान की तैनाती रहेगी. साथ ही 1,434 पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है।
किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कड़ी सुरक्षा की गई है, शुक्रवार को ही नेपाल और सीतामढ़ी से लगने वाली सीमा को सील कर दिया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post