Ticker

6/recent/ticker-posts

14 लाख की लागत से बेनीपट्टी में बनेगा विद्यापति की भव्य दो मंजिला स्मारक, विधायक ने की घोषणा


बेनीपट्टी (मधुबनी) : बेनीपट्टी के विधायक विनोद नारायण झा ने बड़ी घोषणा की है. विधायक विनोद नारायण झा ने बेनीपट्टी में कवि कोकिल विद्यापति की स्मृति में दो मंजिला भव्य स्मारक बनाने की घोषणा की है. यह स्मारक विधायक विनोद नारायण झा के फंड से बनाया जायेगा, जिसमें करीब 14 लाख रूपये खर्च होंगे. स्मारक स्थल के चयन की प्रकिया अंतिम दौर में है, उम्मीद की जा रही है कि मधुबनी होते हुए बेनीपट्टी प्रवेश सीमा के शुरुआत में ही स्मारक का निर्माण होगा.

वहीं स्मारक में विद्यापति जी की मूर्ति आपसी सहयोग से लगाया जाएगा. विधायक विनोद नारायण झा ने इस सम्बन्ध में बताया है कि बेनीपट्टी विधानसभा का जबसे प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला, उसी समय से हमारी इच्छा थी कि बेनीपट्टी मुख्यालय में विद्यापति जी के स्मृति में एक ऐसा स्थान का निर्माण किया जाय. ताकि जो लोग भी बेनीपट्टी की सीमा में प्रवेश करें, उन्हें यह देख एहसास हो कि वह कवि कोकिल विद्यापति की धरती पर है.

विद्यापति जी की जन्मभूमि बिस्फी, बेनीपट्टी अनुमंडल क्षेत्र में है जो कि ना सिर्फ बेनीपट्टी क्षेत्र के लिए बल्कि पुरे मिथिला क्षेत्र के लिए यह गौरव का विषय है, जिसे संरक्षित व विकसित कर प्रसार करने की दिशा में यह प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही स्मारक निर्माण का शिलान्यास किया जायेगा.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments