हरलाखी (मधुबनी) : बासोपट्टी प्रखंड के मढ़िया पंचायत में सिर्फ कागजी खानापूर्ति कर कई योजनाओं की राशि निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले को लेकर पंचायत के ग्रामीणों ने पंचायती राज विभाग के वेबसाइट से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर खुलासा करते हुए निवर्तमान मुखिया पर आरोप लगाया है कि सिर्फ कागजी प्रक्रिया कर कई सरकारी योजनाओं की राशि की लूटखसोट कर ली गई है।

रिपोर्ट के आधार पर वार्ड नंबर 11 में मो. इस्लाम के घर से मो. फकीर के घर तक 5 सौ फीट खरंजा व पीसीसी निर्माण कार्य के नाम पर करीब 5 लाख रुपये राशि निकासी कर ली गई है। जबकि धरातल पर खरंजा व का निर्माण हुआ ही नहीं है और सरकारी राशि का निकासी कर मुखिया व पंचायत सचिव द्वारा बंदरबांट कर ली गई है।

1

वहीं पंचायत के ही कमलाबाड़ी मुसहरी टोला में शौचालय निर्माण कार्य के नाम भी करीब 3 लाख रुपये राशि निकासी कर ली गई है। जबकि वहां भी धरातल पर शौचालय बनाया ही नहीं गया है। इतना ही नहीं वार्ड नंबर 10 में भी हरखित यादव के घर लेकर संतोष यादव के घर तक 3 सौ फीट खरंजा ईवीएम पीसीसी निर्माण कार्य के नाम पर भी करीब 4 लाख रुपये राशि की निकासी कर सरकारी योजनाओं में से लूट खसोट कर ली गई।

2

ग्रामीणों का कहना है कि सात निश्चय योजना एवं कोरोना काल में मास्क व साबुन वितरण सहित कई सरकारी योजनाओं को सिर्फ कागजों पर ही दर्शाकर सरकारी राशि का लूट खसोट किया गया है। इस संबंध में संबंधित पदाधिकारियों को भी लिखित शिकायत की गई है। ग्रामीणों को पदाधिकारियों के कार्रवाई का इंतजार है। 

हालांकि इस संबंध में पंचायत के मुखिया पति सत्यनारायण दास ने बताया कि लगाए गए आरोप गलत है। मैंने बिना कार्य किये राशि का निकासी नहीं किया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post