बिहार सरकार के राजस्व विभाग ने राज्य के 220 राजस्व अंचलों के अंचलाधिकारी का तबादला कर दिया है। राज्य सरकार ने 30 जून की देर रात सीओ के तबादले की सूची जारी की। इन्हें तत्काल प्रभाव से ड्यूटी ज्वाइन करने का आदेश भी है। मतलब, शनिवार से ही नई पोस्टिंग पर इनकी ड्यूटी शुरू हो गई है।

एक हफ्ते में इन्हें पुरानी जगह से अपना हिसाब साफ कर भी देना है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के पास है और इसके मंत्री आलोक मेहता हैं। इसी विभाग के तहत 220 अंचलाधिकारियों (Circle Officer in Bihar) का ट्रांसफर हुआ है।

देखिये मधुबनी जिले के विभिन्न अंचल में अधिकारियों की तबादले की सूची, कौन कहां गये व कहां से आये...

बेनीपट्टी के नए अंचलाधिकारी उमेश शर्मा को बनाया गया है, उमेश शर्मा पहले पटना के घोसवरी में प्रभारी अंचलाधिकारी थे, उन्हें मोकामा का भी प्रभार मिला हुआ था।

बेनीपट्टी के नए अंचलाधिकारी उमेश शर्मा

बिस्फी के नए प्रभारी अंचलाधिकारी राकेश कुमार को बनाया गया है, वह पहले पश्चिम चंपारण के चनपटिया में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

मधवापुर प्रखंड के नए सीओ मोहित राज को बनाया गया है वह पहले बेतिया सदर में राजस्व अधिकारी थे। वहीं निःवर्तमान सीओ रामकुमार पासवान का बगहा पश्चिम चंपारण तबादला हुआ है।

हरलाखी का नया प्रभारी अंचलाधिकारी रीना कुमारी को बनाया गया है। इससे पहले वह पूर्वी चंपारण के ढाका में प्रभारी अंचलाधिकारी थी।

विवेक कुमार को खजौली का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है। विवेक कुमार पहले इसी अंचल में राजस्व अधिकारी के पद पर पदस्थापित थे।

1

लदनियां के प्रभारी अंचलाधिकारी पूजा कुमारी को बनाया गया है, पूजा कुमारी पहले बेनीपट्टी में राजस्व अधिकारी के पद पर कार्यरत थी।

मो. अतहर जमील को कलुआही का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, मो. अतहर जमील पहले मधेपुर में राजस्व अधिकारी थे।

फुलपरास का प्रभारी अंचलाधिकारी श्रीनिवास कुमार सिंह को बनाया गया है, श्रीनिवास कुमार सिंह पहले इसी अंचल में राजस्व अधिकारी पद पर कार्यरत थे।

अभिनव राज को  जयनगर का नया प्रभारी अंचलाधिकारी बनया गया है, वह पहले वैशाली के देसरी में राजस्व अधिकारी थे।

शुभेंद्र कुमार झा को राजनगर का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह सिवान के जिरादेई में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

रंजन कुमार दिवाकर को लखनौर का अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह समस्तीपुर के खानपुर में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

राजेंद्र कुमार राजीव को लौकही के प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले मधेपुरा के शंकरपुर में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

2

चंद्रशेखर सिंह को रहिका का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह भोजपुर के पीरो में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

निकहत प्रवीण को घोघरडीहा का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह शेखपुरा के घाटकुसुंबा में प्रभारी अंचलाधिकारी थी।

प्रवीण कुमार सिन्हा को अंधराठाढी के प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह पूर्वी चंपारण के केसरिया में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

बाबूबरही के नए प्रभारी अंचलाधिकारी रमन राय को बनाया गया है, इससे पहले वह पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे।

ओम प्रकाश भगत को मधेपुर के प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है, इससे पहले वह किशनगंज के ठाकुरगंज में प्रभारी अंचलाधिकारी थे।

वहीं जयनगर प्रभारी अंचलाधिकारी सुधीर कुमार को उनके मूल कृषि विभाग में वापस कर दिया गया है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post