बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचव संजय कुमार और बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने संयुक्त रूप से शाम 4 बजे 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. इसबार मैट्रिक परीक्षा में 78.17% बच्चे पास हुए हैं. जमुई की रहने वाली पूजा, रोहतास के रहने वाले संदीप और जमुई की रहने वाली शुभ दर्शिनी ने टॉपर की लिस्ट में शामिल हैं. पूजा कुमारी, शुभ दर्शिनी और संदीप कुमार ने 484 नंबर पाए, इन्हें 96.8% नंबर मिले हैं. टॉप 10 में 101 स्टूडेंट्स शामिल हैं. 


सोमवार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट 

onlinebseb.in

biharboardonline.bihar.gov.in

biharboardonline.com और 

biharboard.online.in

पर देख सकते हैं. आपको बता दें कि कोरोना काल के बाद इसबार 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. 


बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में इसबार कुल 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इनमें 8 लाख 37 हजार 803 छात्राएं और 8 लाख 46 हजार 663 छात्र थे. मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 12 से 24 मार्च तक पूरा किया गया. इसके बाद टॉपर्स का वेरीफिकेशन भी कराया गया. रविवार को ही बिहार बोर्ड ने टॉपर वेरिफिकेशन और मेरिट लिस्ट तैयार करने का काम पूरा कर लिया था. कंप्यूटर पर मार्क्स भी पहले ही फीड किए जा चुके थे. गौरतलब हो कि मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट से पहले बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 26 मार्च को जारी किया था. इसमें करीब 78 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे.




बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी होने के बाद अगर छात्र अपने नतीजों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं. छात्र ऑनलाइन मोड से स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकेंगे. इसके लिए 70 रुपये प्रति विषय की फीस देनी होगी. बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 में इस सिमुलतला विद्यालय से कुल 115 स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं, जिसमें से 58 छात्र और 57 छात्राएं हैं. छात्र-छात्राओं और स्कूल प्रशासन का मानना है कि इस साल स्कूल टॉपर लिस्ट में बेहतर प्रदर्शन करेगा.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post