बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में सोमवार को भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं ने देश व्यापी कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय धरना दिया। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता माकपा नेता पवन भारती ने किया। धरना सभा में मौजूद माकपा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की और केंद्र सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रकट किया। 

1

इस दौरान माकपा के जिला सचिव मनोज कुमार यादव ने कहा कि सरकार की घोषणा के बाबजूद गरीब भूमिहीन परिवारों को बासगीत जमीन का पर्चा नहीं दिया जा रहा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। हम मांग करते हैं कि अबिलंब गरीब भूमिहीन परिवारों को बासगीत जमीन दिया जाये। उन्होंने कहा कि आज किसानों की हालात दयनीय है और मधुबनी जिले के कुछ हिस्सो में बाढ़ का पानी है तो और कुछ हिस्सो में सुखा पड़ा है. किसानों को 90 फीसदी अनुदान पर बोरिंग एवं बिजली देने आवश्यकता है। कहा कि आज बड़े स्तर पर किसानों का डीजल अनुदान का आवेदन रद्द किया जा रहा है। देश में मंहगाई आसमान छू रहा है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है और देश के प्रधानमंत्री मोदी झुठ पर झूठ बोलकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री समाज में नफ़रत फैला रहे हैं आज सुप्रीम कोर्ट के फैसला को भी नजरंदाज किया जा रहा है। आज संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। जिसे बचाने की आवश्यकता है। 

2

वहीं माकपा जिला कमिटि सदस्य पवन भारती ने बेनीपट्टी प्रखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि खाद-बीज की कालाबाजारी पर रोक लगाई जाये। उन्होंने मनरेगा मजदूरों को प्रतिदिन 600 रुपये देने की आवश्यकता भी जतायीं। जबकि माकपा जिला कमिटि सदस्य दिलीप झा ने कहा कि किसान कर्ज में डूबे हैं। उन्होंने पैक्स के ऋण को माफ करने की मांग की।

कार्यक्रम को माकपा नेता संतोष पासवान, चुलहाई राम, इंद्रकला देवी, उर्मिला देवी, पिंकी देवी, सोभीता देवी, घुटरी देवी, राजेंद्र राम, कुशेश्वर पासवान, विनोद पासवान, रिंकू देवी व वीणा देवी समेत अन्य ने भी संबोधित कर अपने विचार व्यक्त किये।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post