मधुबनी। जयनगर के कार्यक्षेत्र भारत-नेपाल की सीमा चौकी जानकीनगर के 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने बीती देर रात अवैध तरीके से नेपाल से भारत ला रहे भारतीय और नेपाली मुद्रा के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। 

सशस्त्र सीमा बल के सीमा चौकी जानकीनगर के चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने अवैध तरीके से नेपाल से  भारत ला रहे 3,10,000 नेपाली और 13,73,500 भारतीय मुद्रा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। 48वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट विवेक ओझा ने बताया कि सूचना मिली कि जानकीनगर के धुबी बाजार  के रास्ते भारतीय और नेपाली मुद्रा की अवैध तस्करी होने वाली है। 

1

जिसके बाद जानकीनगर के समवाय प्रभारी एवं 5 जवानों ने चेक पोस्ट के रास्ते आने-जाने वाले लोगों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी।इसी के तहत चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति नेपाल से भारत की तरफ आ रहा है। संदेह के आधार पर जवानों द्वारा उस व्यक्तियों को रोककर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें उसके बैग से भारतीय और नेपाली मुद्रा प्राप्त हुए। 

व्यक्ति से पूछ-ताछ करने पर उसने अपना नाम मोहम्मद साजिद हुसैन घर हरलाखी बताया। पैसों की गिनती की गयी तो 3,10,000 (नेपाली और 13,73,500 भारतीय मुद्रा बरामद हुए। आरोपी के पास से प्राप्त मुद्रा से सम्बंधित कोई लीगल कागजात नहीं था। इसके बाद चेक पोस्ट पर तैनात जवानों ने तस्कर को नेपाली व भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार कर लिया। जब्त किए गए भारतीय मुद्रा एवं नेपाली मुद्रा के साथ तस्कर को सीमा शुल्क कार्यालय जयनगर को अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द करने की प्रक्रिया जारी है।

2

48वी वाहिनी जयनगर के कमांडेंट गोविंद सिंह भंडारी ने बताया कि भारत नेपाल सीमा पर होने वाली तस्करी और अन्य अपराधों की रोकथाम के लिये नाका, पेट्रोलिंग के माध्यम से निरन्तर प्रयासरत है। अवैध रूप से हो रही तस्करी के सामान को जब्त किया जा रहा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post