बासोपट्टी पश्चिमी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय मानसिंहपट्टी में सोमवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय के एचएम पर विभिन्न आरोप लगाते हुए जांच की मांग किया। ग्रामीणों ने एचएम पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में मनमानी करते है।

इनसे स्कूली बच्चे भी परेशान है। करीब एक महीना पूर्व ही कई ग्रामीणों के द्वारा संयुक्त आवेदन  विभागीय अधिकारी एवं कर्मी को दिया गया था परंतु मामले की अनदेखी करने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। कई अभिवावक ने कहा कि विद्यालय परिसर में शौचालय के निकट कई फीट का एक गड्ढा है। जो खतरा का संकेत कई दिनों से दे रहा है.इससे बच्चे एवं उनके किसी हादसा की आशंका को लेकर अभिभावक भयभीत रहते है।

1

विद्यालय के ऊपर मंजिल के कमरे में खुला खिड़की से बच्चे को गिरने का डर बना रहता है। एमडीएम योजना में अनियमितता का आरोप लगाते हुए कारवाई की मांग ग्रामीणों ने किया।विद्यालय में तालाबंदी के बाद कई घंटो तक अधिकारियों की प्रतीक्षा में ग्रामीण रहें परंतु खुद अधिकारी नही पहुंचे। जिसको लेकर ग्रामीणों में मायूसी है।

कई ग्रामीणों ने बताया कि जब विद्यालय में कई अनियमितता की शिकायत एक माह पूर्व किया गया तब अभी तक मामले की जांच में विलंब हो हुई। विवश होकर कई ग्रामीणों ने विद्यालय में तालाबंदी कर अधिकारी को बुलाने की मांग किया है। कई महिला अभिवावक ने एचएम पर अवैध राशि वसूली का आरोप भी लगाया है। कहा कि इनके व्यवहार से ग्रामीण के साथ स्कूली बच्चे परेशान है। जिससे बच्चे का भविष्य अंधकारमय हो रही है।विद्यालय में किसी अन्य व्यक्ति से खाना बनवाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है।कहा कि पूर्व की रसोइयां से सही संबंध नहीं है। विद्यालय के एचएम के विरुद्ध ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से जांच की मांग किया है।

2

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि जब तक विभागीय अधिकारी मामले की जांच कर एचएम का स्थानांतरण नही करेंगे तब तक स्कूल ने तालाबंदी जारी रहेगा। ग्रामीण उर्मिला देवी,विभा देवी,सोमनी देवी,सतीश,नरेश पासवान सहित अन्य ने कहा कि विद्यालय में एचएम के द्वारा कई अनियमितता का आरोप लगाया है। इस बाबत विद्यालय के प्रभारी  एचएम रीता कुमारी ने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा लगाये गए आरोप निराधार है। इस बाबत प्रभारी बीईओ योगेंद्र कुमार ने दूरभाष पर बताया कि ग्रामीणों के द्वारा तालाबंदी सरकारी नियमानुकूल नही है हालांकि मामले को गंभीरता से लिया गया है। ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की  की जांच होगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post