बेनीपट्टी (मधुबनी) : सोमवार को बेनीपट्टी के त्योंथ पंचायत में मतदान के दौरान मुखिया प्रत्याशी झा जुली के पति पैक्स अध्यक्ष विवेक राय पर गोली चलाकर जानलेवा हमला करने के विरोध व अब तक दोषियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में मंगलवार को घटना में घायल विवेक राय के गांव पंचायत के लोग मिथिला स्टूडेंट यूनियन के नेतृत्व में बेनीपट्टी के लोहिया चौक पहुंच बाज़ार को बंद कर दिया। इस दौरान हज़ारों लोगों की भीड़ लोहिया चौक पर बैठ गई, जिसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। आक्रोश का आलम ऐसा था कि महिलाएं हाथ में झाड़ू डंडा लेकर प्रदर्शन कर रही थी।


बंद के दौरान एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए एमएसयू के वक्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर बयानबाजी की। बेनीपट्टी क्षेत्र में बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को लेकर सभी ने सीधे तौर पर बेनीपट्टी थाना प्रभारी व मधुबनी एसपी को निशाने पर लिया।


जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को पंचायत चुनाव में त्योंथ पंचायत में मतदान के दौरान गोलीबारी की खबर सामने आई थी। मुखिया प्रत्याशी झा जुली के पति पैक्स अध्यक्ष विवेक राय के पैर में गोली लगी थी, जिसे घायल अवस्था में बेनीपट्टी पीएचसी लाया गया। जहां से हालात गंभीर देख चिकित्सकों ने विवेक राय का प्राथमिक उपचार कर दरभंगा रेफर कर दिया। जहां एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।


घटना के बाद घायल अवस्था में विवेक राय को पीएचसी पहुंचे परिजनों ने गोली चलाने का सीधा आरोप मुखिया उम्मीदवार अनिता देवी के पति जागेश्वर यादव पर लगाया। घायल अवस्था में विवेक राय ने भी मीडिया के सामने जागेश्वर यादव व उसके दर्जनों समर्थकों द्वारा गोली चलाने की बात कही।


करीब 3 घन्टे तक जाम रहने के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारियों ने वार्ता की पहल की।


वार्ता करने के लिए सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, बेनीपट्टी एसएचओ अरविंद कुमार, अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार, खिरहर एसएचओ अँजेश कुमार सहित पुलिसकर्मी लोहिया चौक पर पहुंचे, जहां एकत्रित आक्रोशित भीड़ को सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने जल्द से जल्द मामले में कार्रवाई कर दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद भीड़ ने सड़क जाम हटाया।



अपराध व बाज़ार बंद से जूझ रहा बेनीपट्टी


जानकारी के लिए बता दें कि 14 नवम्बर को भी पत्रकार सह आरटीआई कार्यकर्ता बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश के अपहरण बाद हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों के साथ सर्वदलीय संघर्ष समिति द्वारा बेनीपट्टी बाज़ार बंद हुआ था। जिसके 2 दिन बाद इसी घटना को लेकर परिजनों ने प्रशासनिक शिथिलता पर पुनः 16 नंवबर को बेनीपट्टी बाज़ार को बंद किया था। इस बंदी के 2 सप्ताह भी नहीं बीते कि एक बार फिर से त्योंथ में हुई गोलीबारी की घटना के विरोध में बेनीपट्टी बंद किया गया।


मौके पर यूनियन के संस्थापक सदस्य अनूप मैथिल, नीरज राय, सोनू राय, प्रवेश झा, अभिषेक झा, उज्जवल मिश्रा, अनीश चौधरी, अरविंद झा, नीरज राय, जय प्रकाश झा, कुंदन झा कश्यप, ऋषि राय, अमित मिश्रा, विक्की दुबे, निरंजन पासवान, आशीष झा चुन्नू, अमित कुमार झा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व त्योंथ पंचायत के विवेक राय के समर्थक मौके पर मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post