बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के पत्रकार आरटीआई एक्टिविस्ट अविनाश झा उर्फ बुद्धिनाथ हत्याकांड में माफियाओं की अबतक गिरफ्तारी नहीं होने पर गुरुवार की शाम सर्वदलीय संघर्ष समिति के सात सदस्यीय कमेटी ने एसडीओ अशोक कुमार मंडल से भेंट कर अबतक हुई पुलिस की कार्रवाई पर असंतुष्टि प्रकट करते हुए इस मामले की जांच उच्चस्तरीय कराने सहित अन्य मुद्दों पर ज्ञापन सौंपा। सर्वदलीय संघर्ष समिति ने एसडीओ को जानकारी देते हुए कहा, की रविवार को हुई सड़क जाम के दौरान सात सूत्री ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें 72 घंटे का समय दिया गया था। लेकिन, उक्त मियाद खत्म होने के बाद भी अबतक कोई प्रगति नहीं हुई। जिससे सर्वदलीय संघर्ष समिति पुनः मांग संबंधित स्मार पत्र सौप रहा है।

1

एसडीओ को दिए ज्ञापन में कहा गया है कि अविनाश की हत्याकांड की जांच उच्चस्तरीय अथवा सीबीआई से हो, बेनीपट्टी के सभी फर्जी नर्सिंग होम को बंद कर संचालक पर कठोर कार्रवाई हो व फर्जी प्रमाणपत्र निर्गत करने वालो को भी चिन्हित कर कार्रवाई हो, मृतक के परिवार को एक करोड़ मुआवजा व सरकारी नौकरी, अनुसंधान के क्रम में मृतक के चरित्र पर हमला करने वाले एसपी पर कार्रवाई, बेनीपट्टी थाना के बगल में अविनाश की आदमकद प्रतिमा स्थापित हो व अपराध पर रोक हो तथा पत्रकार व आम जन के सुरक्षा की गारंटी हो।  ज्ञापन को वरीय अधिकारी को भेजने का आश्वासन एसडीओ ने सर्वदलीय संघर्ष समिति को दिया। ज्ञापन देने वालो में संयोजक विजय कुमार मिश्र, कौशल किशोर चौधरी, भवानंद झा, प्रो. मीनू पाठक, आनंद झा, विजय कुमार यादव, बचनू मंडल थे।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post