बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के युवा आरटीआई एक्टिविस्ट BNN News के पत्रकार अविनाश झा उर्फ बुद्धिनाथ के हत्यारों की गिरफ्तारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर रविवार को सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा के द्वारा बेनीपट्टी बाजार के लोहिया चौक पर सड़क जाम किया गया। लोहिया चौक के चारो ओर बांस बल्ला लगाकर सड़क पर आंदोलनकारी बैठ गए। सड़क जाम से कुछ ही देर में चारों ओर वाहनों का जमावड़ा हो गया। आंदोलनकारी सात सूत्री मांग को लेकर सड़क पर बैठे थे। सड़क जाम की सूचना पर बेनीपट्टी एसडीओ अशोक मंडल जामस्थल पर पहुँच कर शिष्टमंडल से वार्ता की। शिष्टमंडल की ओर से अविनाश के अपहरण व हत्या की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलाने, एसपी के गलत बयानी पर सार्वजनिक माफीनामा अथवा बर्खास्तगी, मृतक के परिवार को एक करोड़ मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, फर्जी नर्सिंग होम को अविलंब बंद करने, थाना के निकट हनुमान मंदिर के समीप अविनाश का आदमकद प्रतिमा स्थापित किये जाने, पत्रकार सहित आमजन की सुरक्षा व 72 घंटे के भीतर उपरोक्त सभी मांगो पर कार्रवाई किये जाने अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन की बात कहते हुए ज्ञापन सौंपा गया। 

1

मांग पत्र पर एसडीओ ने बताया कि इस मामले में अभी तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पूरे मामले की जांच चल रही है। फिलहाल,अभी घटना के कारणों के संबंध में कुछ कहा नहीं जा सकता। बता दे कि सड़क जाम से पूर्व आंदोलनकारियों ने बेनीपट्टी के लोहिया चौक से अनुमंडल कार्यालय तक सड़क मार्च कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर, बेनीपट्टी के अविनाश के बर्बर हत्या के विरोध बाजार के दुकानदारों ने अपने अपने दुकान स्वतःस्फूर्त बंद रखा। दुकानदारों ने भी घटना के प्रति अपनी नाराजगी प्रकट की। शिष्टमंडल में भाजपा के एमएलसी घनश्याम ठाकुर, योगीनाथ मिश्र, विजय मिश्र, मिथिलेश मिश्र, पलूरल्स के विधानसभा प्रत्याशी अनुराधा सिंह, आनंद कुमार झा, एमएसयू के जिलाध्यक्ष विजयश्री टुन्ना, मिथिलावादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विवेक राय आदि सैकड़ो लोग थे।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post