बेनीपट्टी (मधुबनी) : मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा 22 अप्रैल को बेनीपट्टी में अनुमंडल स्तरीय विशाल छात्र सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. इस बाबत यूनियन के कार्यकर्त्ता बेनीपट्टी अनुमंडल प्रक्षेत्र के सभी जगहों पर जन-जागरूकता अभियान व बैठक कर रही है. जगह जगह पर बैनर पोस्टर व तोरणद्वार लगाये जा रहे हैं. इसी क्रम में आज एमएसयू के कार्यकर्ताओं ने बेनीपट्टी के अड़ेर में बच्चा झा जनता उच्च विद्यालय के प्रांगण में बैठक की. बैठक की अध्यक्षता गिरिजानंद झा ने किया. बैठक में मुख्य रूप पर छात्र सम्मेलन में अधिकाधिक संख्या में युवा व छात्रों को भाग लेने का आह्वान किया गया. साथ ही विभिन्न सामाजिक मुद्दों सहित अड़ेर उच्च विद्यालय में कई मसलों पर अनियमितता के मामलर पर भी चर्चा की गई. 

छात्र सम्मेलन के संदर्भ में मीडिया प्रभारी कृष्णा कुमार ने बताया की डॉ नीलांबर चौधरी महाविद्यालय प्रांगण में सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बेनीपट्टी अनुमंडल के सभी प्रखंडों से हज़ारों छात्र जुटेंगे. जो की बेनीपट्टी में पहली बार होने जा रहा है. वहीं सम्मेलन के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता बिदेश्वर नाथ झा बिकास ने बताया की छात्र सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य युवा नौजवान छात्रों को अपने हक़ और अधिकार के लिए संघर्ष करने के लिए एकजुट करना है. देश की सबसे बड़ी शक्ति छात्र शक्ति मानी जाती है. लेकिन छात्र और क्षेत्र विरोधी आक्रांताऐं व अवांछित राजनितिक हस्तक्षेप ने फुट डालो राज करो की पद्धति से देश को दिशा और दशा देने वाले छात्र व युवाओं को अलग अलग विचार धाराओं में बांट दिया है. जिसका परिणाम यह है कि हमलोग अपने मूल अधिकारों के लिए लड़ना भी भूल गए है. छात्रों में एकजुटता नहीं होने के कारण हम लोग सरकारी स्कूलों से लेकर विश्विद्यालयों तक के लूट-खसोट का मूक गवाह बनते है. लेकिन इन सबके खिलाफ चाह कर भी कुछ कर नहीं पाते हैं.  जब तक हम लोग छात्र व क्षेत्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ बदलाव के लिए आवाज बुलंद नहीं करेंगे तब तक हम लोगों को हमारे अधिकारों से वंचित रखने का प्रयास किया जायेगा. बैठक में जिला प्रभारी रंधीर झा, मुरारी झा, रोहित कुमार, नितीश कश्यप, गिरधारी झा, शेखर झा, आनंद झा, अब्दुल अव्वल हाशमी, विबेक कुमार, पप्पू कुमार, ओम प्रकाश चौधरी, दीपक कुमार, विद्यानंद, जयप्रकाश साह, विजय पासवान, बीरेंद्र कुमार सहित कई कार्यकर्त्ता मौजूद थे.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post